सही स्किन केयर रूटीन शुरुआती लोगों के लिए एकदम

सही स्किन केयर रूटीन – धार्मिक रूप से त्वचा देखभाल व्यवस्था का पालन करने के पीछे मुख्य उद्देश्य हमारी त्वचा के दिखने और महसूस करने के तरीके में क्रांति लाना है। हम सभी के पास उत्पादों का एक गुच्छा है जो हमारे बाथरूम में तब से बैठे हैं जब से हमने उन्हें खरीदा है, लेकिन हमेशा इस बात को लेकर भ्रमित रहते हैं कि उनका उपयोग कैसे किया जाए, उन्हें लागू करने का सही क्रम क्या है और वह सब। टोनर सीरम मॉइस्चराइजर ampoules- बस पहेली के टुकड़ों की तरह महसूस करें और इन उत्पादों के लाभों को अधिकतम करने के लिए उन्हें सही क्रम में लागू करना नितांत आवश्यक है। इसलिए आज मैं आपको उत्पादों को अधिक प्रभावी ढंग से उपयोग करने का सही तरीका दिखाने जा रहा हूं।

सही स्किन केयर रूटीन के लिए अपने चेहरे को साफ करना बहुत है

अपने चेहरे को साफ करना बहुत है यह महत्वपूर्ण है क्योंकि यह आपके छिद्रों को सांस लेने और आपके टोनर और सीरम को अधिक प्रभावी ढंग से अवशोषित करने की अनुमति देगा दिन के दौरान एक जेंटल क्लींजर का उपयोग करें और रात में डबल क्लीनिंग पर स्विच करें। आपकी नाइट क्लींजिंग रूटीन की शुरुआत हमेशा अपने मेकअप को फेस ऑयल या ऑयल बेस्ड क्लीन्ज़र से तोड़ने से होनी चाहिए, जो आपके मेकअप को हटाने का सबसे पौष्टिक तरीका है। या फिर आप अपनी पसंद का मेकअप रिमूवर यूज कर सकती हैं।

सही स्किन केयर रूटीन

गंदगी और मेकअप से मुक्त

यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपकी त्वचा साफ और गंदगी और मेकअप से मुक्त है, एक हल्के फेसवॉश का पालन करें। यदि आपके पास एक मुँहासे प्रवण, तेल या शुष्क त्वचा है, तो मेरा सुझाव है कि आप अपनी त्वचा के प्रकार के लिए विशिष्ट सफाई करने वालों का चयन करें ताकि आपकी त्वचा वास्तव में क्षतिग्रस्त हुए बिना पूरी तरह से साफ हो जाए। अपनी त्वचा को अच्छी तरह से साफ करने के बाद आप सबसे पहली चीज टोनर है। क्लींजिंग करने से रोमछिद्र खुल जाते हैं और इसलिए टोनर लगाने से न केवल रोमछिद्रों में कसाव आएगा, बल्कि सफाई के बाद बची हुई अशुद्धियाँ भी दूर हो जाएंगी और आपकी त्वचा के तेल संतुलित हो जाएंगे। इसकी पानी जैसी स्थिरता त्वचा में आसानी से अवशोषित हो जाती है और इसे तुरंत पुनर्जीवित कर देती है।

सही स्किन केयर रूटीन के लिए टोनर का उपयोग करें

लेकिन आपकी त्वचा के प्रकार के लिए विशिष्ट एक का उपयोग करना महत्वपूर्ण है। टोनर का उपयोग करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप इसे अपने हाथों में लें और इसे अपनी पूरी त्वचा पर धीरे से दबाएं और इसे अंदर जाने दें। आदर्श रूप से आपको रात में स्पॉट ट्रीटमेंट लगाना चाहिए क्योंकि यह तब होता है जब हमारी त्वचा खुद को पुनर्जीवित करने और सेल पुनर्जनन को बढ़ावा देने के लिए बहुत मेहनत कर रही होती है। .इसलिए यदि आपको अचानक ब्रेकआउट हो गया है और आप इसका इलाज करना चाहते हैं, तो इससे निपटने का सही तरीका टोनर का उपयोग करने के तुरंत बाद दवा या मलहम लगाना है ताकि यह आपकी त्वचा में समा जाए और अपना जादू चलाना शुरू कर दे। सीरम अनिवार्य रूप से सिर्फ शॉट्स हैं।

सूत्र में बायोएक्टिव तत्व होते हैं

अत्यधिक केंद्रित पोषक तत्वों, हाइड्रेटर्स और एंटी ऑक्सीडेंट्स जो आपकी त्वचा में गहराई से प्रवेश करते हैं। आप झुर्रियां, रूखी त्वचा, लालिमा आदि जैसे अपने विशिष्ट त्वचा देखभाल मुद्दों को लक्षित करने में मदद करने के लिए वास्तव में 2 से 3 सीरम भी चुन सकते हैं। सूत्र में बायोएक्टिव तत्व होते हैं और यह छोटे अणुओं से बना होता है जो जल्दी अवशोषित हो जाते हैं और बहुत हल्के होते हैं। विटामिन सी सीरम सबसे आम हैं जो पिगमेंटेशन पर काम करते हैं और आपकी त्वचा को हाइड्रेट करते हैं।

यदि आप 30 वर्ष से अधिक उम्र के हैं, तो अपने दैनिक सीरम के अलावा हाइलूरोनिक इन्फ्यूज्ड सीरम का उपयोग करना भी जरूरी है। लोग अक्सर सीरम की उपेक्षा करते हैं और उन्हें अपनी दैनिक दिनचर्या में शामिल करना छोड़ देते हैं, लेकिन मैं ईमानदारी से सोचता हूं कि वे सभी त्वचा देखभाल उत्पादों के बीच वास्तविक भारी भारोत्तोलक हैं।

और पढ़े

गर्मियों में त्वचा की देखभाल करने दिनचर्या

मोटे होने का रामबाण उपाय

तेजी से वजन बढ़ाएं कैसे

पेट के लिए योग मुद्रा

होम वर्क आउट – बिना कोई उपकरण

नपुंसकता दूर करने के लिए करें ये उपाय

सही स्किन केयर रूटीन के लिए आई क्रीम

हमारी आंखों के आसपास की त्वचा बहुत नाजुक है और अक्सर उम्र बढ़ने के संकेतों को दर्शाने वाला पहला होता है। आई क्रीम इनमें से कुछ चिंताओं जैसे कि काले घेरे, कौवे के पैर और यहां तक ​​​​कि फुफ्फुस को लक्षित करने में मदद करती हैं। आई क्रीम हमारे चेहरे की क्रीम की तुलना में पतली और हल्की होती हैं और इसलिए इसमें जाने से पहले इसे लागू किया जाना चाहिए। एक मॉइस्चराइजर के रूप में यह उत्पाद के बेहतर अवशोषण में मदद कर सकता है। वे आपकी आंखों को डिफ्यूज करते हैं और आपकी आंखों को अतिरिक्त हाइड्रेशन देते हैं जिससे आप रात भर ताजा और अच्छी तरह से आराम करते हैं। हर किसी को मॉइस्चराइजर की आवश्यकता होती है चाहे आपकी त्वचा का प्रकार कुछ भी हो।

मॉइस्चराइजर

आपका मॉइस्चराइजर न केवल आपकी त्वचा को हाइड्रेट करने का काम करता है बल्कि इसके नीचे के सभी उत्पादों को फंसाने में भी मदद करता है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि सामग्री और भी अधिक प्रभावी है। सुनिश्चित करें कि आप उन क्षेत्रों को छोड़ दें जहां आपने स्पॉट ट्रीटमेंट का उपयोग किया है ताकि दोनों उत्पादों की सामग्री न हो। अंत में एक दूसरे के साथ हस्तक्षेप करते हैं। कृपया सर्वोत्तम परिणामों के लिए अलग-अलग दिन और रात क्रीम का उपयोग करें। अब यदि आप इन चरणों के साथ कर चुके हैं, तो आप अपनी रात की त्वचा देखभाल व्यवस्था के साथ कर चुके हैं। दिन के लिए – आपके पास अभी भी कुछ सनस्क्रीन लगाने के लिए बचा है।

सही स्किन केयर रूटीन के लिए इन चरणों को याद रखें

याद रखें कि यह सबसे महत्वपूर्ण कदम है क्योंकि यह आपकी त्वचा को हानिकारक यूवी किरणों से बचाएगा और धूल और प्रदूषण के खिलाफ एक सुरक्षात्मक बाधा के रूप में भी कार्य करेगा। लेकिन पूरे 5 मिनट तक प्रतीक्षा करें। इससे पहले कि आप अपना सनस्क्रीन लगाएं। रात के समय बस एक लिप बाम लगाकर इस कदम को ऊपर उठाएं क्योंकि आपके होंठों की त्वचा भी पतली होती है और उन्हें निरंतर जलयोजन की आवश्यकता होती है। हमारी त्वचा को खूबसूरती से इंजीनियर किया जाता है, लेकिन इसे चमकदार बनाए रखने के लिए नियमित रूप से बहुत अधिक देखभाल, रखरखाव और अनुशासन की आवश्यकता होती है और स्वस्थ।तो इन चरणों को याद रखें और हर समय खूबसूरत त्वचा बनाए रखने के लिए इस दिनचर्या को सीखें।

अगर आपको लाइफ स्टाइल ब्लॉग पढ़ ना पसंद है तो आप यह ब्लॉग पढ़ शकते है।

Leave a Comment